सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ

गूगल अक्सर लोगों से पूछता है कि सबसे नजदीकी किराना दुकान तक कैसे जाना है। ताकि भविष्य में आपको दूसरे शहर जाने में कोई परेशानी न हो, इस लेख में हम आपको इस प्रश्न का उत्तर देंगे। फिर भी, हम आपको इसके लिए ऑनलाइन तरीके बताएंगे, जिससे आप घर बैठे सामान खरीद सकते हैं।

Also read Instagram से Internet पर वायरल कैसे हो?

आजकल अनजान स्थानों पर जाने के बाद सबसे पास की किरण दुकान ढूंढना बहुत मुश्किल हो जाता है। आप इस झंझट से बचना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए तरीके को याद रखें। इसलिए, आइए जानते हैं कि वह समाधान क्या है:

Store TypeKirana (Grocery)
LocationNear Me
Distance200-700 metres
Service AppGoogle Maps , JustDial
Timing6AM-8PM

सबसे पास की किराना दुकान

किराना दुकान का रास्ता खोजने से पहले आपको पता होना चाहिए कि सबसे पास कौन सी किराना दुकान है। यह जानकारी पाने के बाद आप समान खरीद सकेंगे। यह पता करना मुश्किल नहीं है; बस गूगल पर सबसे नजदीकी किराना दुकान खोजें।

Also read India Post Recruitment 2023

यह सर्च करने के बाद आपको उस स्टोर का नाम रिजल्ट्स में मिल जाएगा। अब, यदि कोई समाधान नहीं मिलता, तो Google पर दुबारा उस दुकान का नाम सर्च करें. इससे आप उसके मैप और संख्या का पता चलेगा। तब आप दुकान मालिक से भी बात कर सकते हैं।

ध्यान दें: इसके लिए पहले अपने फोन में स्थान खोलना आवश्यक है।

Also read Hindi Blogging Se $1 Per Day Kaise Kamaye?

सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ

यदि ऊपर की प्रक्रिया आपको कठिन लग रही है, तो सबसे पास की किराना दुकान तक कैसे जाना है पता लगाने के लिए इन चरणों को फॉलो करें:

  1. अपने mobile में location को ऑन कर दें
  2. अब गूगल पर Kirana Store Near Me सर्च करें ,
  3. रिजल्ट्स में सबसे ऊपर Google Map दिखेगा ,
  4. गूगल मैप के रिजल्ट्स में More Places पर क्लिक करें।
  5. अब आपको लेफ्ट साइड में direction पर क्लिक करना है
  6. अब गूगल मैप पर रास्ता दिखने लगेगा।

तो ऊपर बताये गए चरणों को पालन करने के बाद आप अपने पास के किराना शॉप तक बड़ी आसानी से पहुंच सकते हैं। यदि आप एक क्षेत्र में रहते हैं जहाँ ऑनलाइन सुविधाओं का प्रचलन बहुत कम है, तो आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Also read IRMA Recruitment 2023

गाँव में किराना दुकान कैसे खोजें ?

हाल ही में, Google की सेवाएं अधिकांश गाँवों तक पहुंच चुकी हैं, लेकिन कुछ स्थानों पर ऐसा नहीं है। हालाँकि आप ऊपर बताये गए तरीके से गाँव में भी किराना दुकान मिल जाएगी, लेकिन ओल्ड इस गोल्ड है।

यदि ऊपर दिया गया तरीका काम नहीं करता है, तो आपके आसपास के लोगों से पूछना सबसे अच्छा है। Google Map का उपयोग करके देखें कि क्या वह आम तौर पर आपके लिए उपयुक्त है या नहीं।

Also read Languages 40 in Drops Application

JustDial पर किराना दुकान का रास्ता

गूगल मैप के अतिरिक्त, आप JustDial नामक वेबसाइट पर नजदीकी किराना दुकान खोज सकते हैं। यह शहरी क्षेत्रों में बहुत काम का हो सकता है। Kirana Shop खोजने का तरीका सिर्फ Dial:

  1. मोबाइल ब्राउज़र में justdial.com ओपन करें ,
  2. left side box में अपने शहर का नाम टाइप कर दें ,
  3. सर्च बॉक्स में Kirana Store टाइप कर search करें ,
  4. आपको पास की किराना दुकान से संबंधित जानकारी मिल जाएगी।
सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ

इस तरह, आप Justdial की मदद से अपना रास्ता और सबसे नजदीकी किराना दुकान कब तक खुली रहेगी पता लगा सकेंगे। यह एक शॉप के बारे में अधिक जानकारी देता है, लेकिन गूगल मैप से अधिक क्षेत्रों की जानकारी देता है।

Leave a Comment