🌧️बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन🥶

बारिश ने ठिठुरन बढ़ा दी। 30 नवंबर का अपडेट: देश के कई राज्यों में मौसम बदला है। आने वाले कुछ दिनों में कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसमें मैदानी और पहाड़ी राज्य शामिल हैं। इसमें जम्मू-कश्मीर, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश शामिल हैं। गुरुवार को, जम्मू कश्मीर के मध्य और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में आगामी दिनों तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई है.

ALSO READ Manipur के Imphal में दिखा UFO | एक्शन में भारतीय वायुसेना

Weather Update: बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन… दिल्ली में बरस सकते हैं बादल, पहाड़ों पर होगी बर्फबारी

दिल्ली: देश के कई राज्यों में मौसम ने करवट ले लिया है. आने वाले कुछ दिनों में कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसमें मैदानी और पहाड़ी राज्य शामिल हैं। इसमें जम्मू-कश्मीर, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश शामिल हैं। गुरुवार को, जम्मू कश्मीर के मध्य और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में आगामी दिनों तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई है.

aLSO EAD आपका आधार कार्ड कहां इस्तेमाल किया जा रहा है? ऑनलाइन जांचें.

IMMD ने 30 नवंबर तक मौसम खराब रहने का अनुमान लगाया है। इसके अलावा, आज गुजरात में बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। आंध्र प्रदेश भी बारिश का अलर्ट पाया है। बुधवार को मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से 5 दिसंबर तक आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में तूफान और भारी बारिश होने की संभावना है। पिछले कुछ दिनों से उत्तर पूर्वी मानसून सक्रिय है। तमिलनाडु और केरल के आसपास गतिविधि अच्छी रही है।

aLSO READ Phone Under 10000 : धाकड़ ऑफर! ₹10000 से कम में धांसू 5G फोन

अगले दो से तीन दिनों में उत्तर-पूर्वी हवाओं के कारण यह मौसम बदलाव होगा और प्रायद्वीपीय भारत में कुछ वर्षा हो सकती है। हालाँकि, उसके बाद सिस्टम के संदर्भ में स्थिति थोड़ा बदल जाएगी क्योंकि बंगाल की खाड़ी में एक नवीन प्रणाली आ जाएगी, जो तमिलनाडु के समुद्र तट के करीब आ जाएगी और तमिलनाडु के मौसम, खासकर समुद्रतट, को प्रभावित करेगी। इसके साथ ही दक्षिण भारत में मौसमी उत्सव अभी भी चलेंगे। aLSO READ Navalben Chaudhary Story: सिर्फ दूध बेचकर ये 62 साल की महिला कमाती हैं करोड़ो रुपए, पढ़े पूरी कहानी!

वास्तव में, चेन्नई में पिछले कुछ दिनों से अच्छी बारिश हुई है, और लगभग एक सप्ताह तक बारिश होगी। तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और माहे, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक राज्यों में वर्षा होगी। हाल ही में स्काइमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 48 घंटों में पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

Read the news report एक या दो स्थानों पर मध्य प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है। निकोबार द्वीप समूह और अंडमान द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी में समुद्र की हालत खराब से बहुत खराब होगी। तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, लेकिन कुछ जगह भारी बारिश हो सकती है।

Leave a Comment